The Kerala Story: केरल से लापता हुईं 32 हजार लड़कियों की कहानी अब पर्दे पर होगी पेश, झकझोर देगा टीजर

नई दिल्ली: हिन्दुओं के साथ हुए अत्याचार की कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए हमेशा ही फिल्मकार उतावले रहते हैं. वहीं, ऐसी कहानियों को दर्शकों के बीच खूब पसंद भी किया जाता है. कई बार ये सच्ची घटनाएं लोगों को भीतर तक झकझोर कर रख देती हैं. अब ऐसी ही एक होश उड़ा देने वाली कहानी लेकर आ रहे हैं निर्माता विपुल अमृतलाल शाह. अब उनकी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) का टीजर रिलीज कर दिया गया है.

अदा शर्मा ने सुनाई कहानी

गुरुवार को जारी किए गए टीजर में एक्ट्रेस अदा शर्मा को बुर्का पहने हुए देखा जा रहा है. यहां वह अपने किरदार की दर्दभरी कहानी सुनाती दिख रही हैं.

इसमें वह अपने चेहरे से नाकाब उतारते हुए बताती हैं, ‘मेरा नाम शालिनी उन्नीकृष्णन था. मैं नर्स बनकर लोगों को सर्व करना चाहती थीं.’

32 हजार लड़कियों को बनाया गया आतंकवादी

टीजर में अदा आगे बताती हैं, ‘अब मैं फातिमा बा हूं. अफगानिस्तान में एक ISIS आतंकवाद और मैं अकेली नहीं हूं. मेरी जैसी 32 हजार लड़कियां कन्वर्ट होकर सीरिया और यमन के रेगिस्तान में दफ्न हो चुकी हैं. एक नॉर्मल लड़की को डेंजरस टेररिस्ट बनाने का खतरनाक खेल चल रहा है केरल में और वो भी खुलेआम.’

सुदीप्तो सेन ने किया निर्देशन

इसके बाद वह सवाल उठाती हैं, ‘क्या कोई नहीं रोकेगा इसे? यह है मेरी कहानी. ये है उन 32 हजार लड़कियों की कहानी. दिस इज द केरल स्टोरी.’ निर्देशक सुदीप्तो सेन ने इस फिल्म को बनाने के लिए कई महीनों तक काफी रीसर्च की है. इसके लिए उन्हें तमाम समाजसेवी संगठनों की मदद भी लेनी पड़ी.

इस सच्ची घटना पर आधारित हैं कहानी

रिपोर्ट्स के अनुसार, विपुल शाह ने दावा किया है कि सच्ची घटना पर आधारित उनकी इस फिल्म की कहानी लोगों को झकझोर कर रख देगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2009 में मिडिल ईस्ट 32,000 हिंदू और ईसाई लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कर दिया गया था. इसमें से ज्यादातर अफगानिस्तान, सीरिया और अन्य ISIS प्रभावशाली क्षेत्रों में हैं. अब ‘द केरल स्टोरी’ में इन्हीं लड़कियों की कहानी को पर्दे पर उतारने की कोशिश की जा रही है. इसे 2023 में रिलीज किया जाने वाला है.